बम धमाका: केंद्रीय एजेंसियों ने खन्ना में डाला डेरा, राणो के भाई से पूछताछ

बम धमाका: केंद्रीय एजेंसियों ने खन्ना में डाला डेरा, राणो के भाई से पूछताछ

लुधियाना/खन्ना (पंजाब)
लुधियाना कोर्ट परिसर में ब्लास्ट के बाद केंद्रीय जांच एजेंसियों ने लुधियाना और खन्ना में डेरा डाल दिया। केंद्रीय जांच एजेंसियां इस मामले में कई एंगल से जांच करने में जुटी है। पंजाब पुलिस जहां इस मामलें में रंजीत सिंह चीता और सुखविंदर सिंह बाक्सर को जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाई है, वहीं पुलिस अब नशा तस्कर राणों के भाई इकबाल को प्रोडक्शन वारंट पर ले गई है। 

अधिकारी पहले ही यह कह चुके है कि इस बम ब्लास्ट में नशा तस्कर, गैंगस्टर और देश विरोधी ताकतें जुड़ी हैं। जिसके बाद से ही पुलिस की टीमें अलग-अलग एंगल पर जांच करने में जुटी हैं। इसके अलावा भी लगातार नई बातें जांच एजेंसियों के सामने आ रही हैं। बताते हैं कि ब्लास्ट वाले दिन लुधियाना जाने से पहले भी आरोपी पूर्व पुलिस मुलाजिम गगनदीप और महिला कांस्टेबल आपस में मिले थे और 5-6 घंटे साथ ही रहे थे। 

सूत्र बताते है कि पूछताछ के दौरान महिला पुलिस मुलाजिम से कई अहम राज खुले हैं। वहीं आरोपी गगनदीप सिंह के किससे और कैसे संबंध थे इस बारे में भी पूछताछ की जा रही है। यह बात भी सामने आई है कि महिला पुलिस मुलाजिम भी शादीशुदा थी, उसका अपने पति के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा था।  
गगनदीप की पत्नी को पूछताछ के लिए खन्ना पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। सूत्र बताते है कि हिरासत में लेने के बाद केंद्रीय जांच एजेंसियों की तरफ से उसे दिल्ली बुलाया गया था ताकि वहां उससे पूछताछ की जा सके। पूछताछ के दौरान गगनदीप की पत्नी ने भी कई राज खोले हैं जिससे केंद्रीय जांच एजेंसियों को काफी कुछ हासिल हुआ है। गगनदीप की पत्नी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि गगनदीप अक्सर मारपीट करता था और उसे यह भी पूछने का हक नहीं था कि वह कहां जा रहा है और क्या कर रहा है। 

पुलिस ने बरामद की एक्टिवा, लुधियाना कैसे पहुंचा, जांच में जुटी पुलिस
पुलिस ने इलाके की सीसीटीवी फुटेज चेक की तो पता चला कि आरोपी गगनदीप सिंह लुधियाना जाने से पहले पत्नी और बेटी को कहीं लेकर गया था। वहां से जाते हुए उन्हें कह गया कि उसे लुधियाना किसी काम से जाना है, वकील से मिलकर अगर वह फ्री हुआ तो घर आ जाएगा। अगर उसे आगे किसी काम से जाना पड़ता है तो वह तीन चार दिन बाद आएगा। लुधियाना जाने से पहले आरोपी गगनदीप सिंह ने अपनी एक्टिवा थाना सिटी 2 के बाहर खड़ी की थी। वहां से वह कैसे गया किसी को कुछ पता नहीं चला। पुलिस ने एक्टिवा बरामद कर ली है और जांच में जुट गई है कि गगनदीप सिंह लुधियाना कैसे पहुंचा। 

नशा तस्कर गुरदीप राणो के भाई को लिया प्रोडक्शन वारंट पर
नार्को-टेररिज्म को लेकर चल रही इस जांच में अब खन्ना पुलिस पायल इलाके के बड़े नशा तस्कर एवं अकाली दल के पूर्व सरपंच गुरदीप राणो के चचेरे भाई इकबाल को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है। पुलिस को शक है कि इकबाल के जरिए गगनदीप नशा सप्लाई करता था और उसके भी बम धमाके के साथ कनेक्शन हो सकते हैं। 
जानकारी के अनुसार इकबाल से खन्ना के सीआइए स्टाफ में पूछताछ की जा रही है। इकबाल का खन्ना सिविल अस्पताल में रविवार को मेडिकल व कोरोना टेस्ट कराया गया है। राणो का भाई इकबाल उसके साथ ही लुधियाना जेल में बंद था। दो साल पहले नशा तस्करी में पकड़ा गया गगनदीप भी इसी जेल में था। 

गुरदीप राणो का नशा सप्लाई का गढ़ खन्ना और आसपास का इलाका था। ऐसे में राणो व इकबाल से गगनदीप के कनेक्शन का शक पुलिस को हैं। वह अक्सर उससे मिलने भी थाना सदर और खन्ना थाना सिटी टू में मिलने जाता था। पुलिस ने उक्त मुलाजिम को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है और उससे भी पूछताछ की जा रही है।

पुलिस सुरक्षा के बीच हुआ गगनदीप का अंतिम संस्कार 
रविवार को खन्ना पुलिस की कस्टडी में परिवार को सिविल अस्पताल लुधियाना लाकर शव दिखाया और उसके बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए खन्ना ले जाया गया। कड़ी सुरक्षा के बीच गगनदीप सिंह के शव का अंतिम संस्कार किया गया। खन्ना पुलिस गगनदीप सिंह के पूरे परिवार को अपनी कस्टडी में लेकर आई थी। गगनदीप सिंह के शव को उसके भाई प्रीतम सिंह ने मुखाग्नि दी। इस दौरान श्मशान घाट के बाहर भी कड़ी सुरक्षा रही। अंतिम संस्कार में सिर्फ परिवारिक सदस्य ही मौजूद रहे। 

Related posts